अब केन्द्र सरकार ने सामान्य ट्रेनों को लेकर किया ये बड़ा फैसला

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jun 2020 10:57:43 AM
Now the central government took this big decision regarding normal trains

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बात के पहले ही संकेत दे चुके हैं कि देश में अब लॉकडाउन की पाबंदियों को दोबारा नहीं लगाया जाएगा। सरकार छूट का दायरा लगातार बढ़ाती जा रही है। देशवासी यही सोच रहे हैं कि देश में रेलवे की सुविधाएं सामान्य कब होंगी?

अब भारत में इतनी पहुंच चुकी है कोरोना मरीजों की संख्या

हालांकि केन्द्र सरकार की ओर से जो संकेत मिल रहे हैं उनके अनुसार तो लगभग तीन महीने से ठप पड़े ट्रेनों के संचालन के फिलहाल सामान्य होने की संभावना नहीं है। 

अब पीएम मोदी ने लॉन्च की ये बड़ी योजना, इन्हें मिलेगा फायदा

खबरों के अनुसार, रेलवे मंत्रालय ने 14 अप्रैल को या उससे पहले बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द करने और टिकटों का पूरा रिफंड जेनरेट करने का निर्णय लिया है। इसके तहत सभी जोन को एक सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है। इसी कारण अब ये माना जा रहा है कि जुलाई के महीने में भी सामान्य ट्रेनों का संचालन नहीं हो सकेगा। 

केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद रेलवे ने 14 अप्रैल को या उससे पहले बुक किए गए सभी नियमित समय सारणी वाली ट्रेनों के रेल टिकटों को कैंसिल कर दिया है। गौरतलब है देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.