अब ये भी कर सकेंगे रोडवेज में निशुल्क यात्रा, सभी श्रेणी की बसों में मिलेगी सुविधा

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jun 2020 11:04:00 AM
Now they will also be able to travel free on roadways, all the buses will get facility

जयपुर। चीन से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा दिया है। चीन और इटली समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस से हजारों लोगों की जान ले ली है और लाखों लोगों इसकी चपेट में है। कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की है। प्रदेश में इस एडवाइजरी की पालना करवाते हुए तरह तरह के एतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में रोडवेज ने अपने मुख्य प्रबंधकों को इस बारे में दिशा निर्देश जारी किए हैं।


सशस्त्र सेनाओं के शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिक अब रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। सैनिकों को यह सुविधा निगम की सभी श्रेणी की बसों में प्रदान की गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की राज्यपाल कलराज मिश्र के निर्देश पर राज्य सरकार के परिवहन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए। राज्यपाल की अध्यक्षता में गत 23 जनवरी को सैनिक कल्याण बोर्ड की 13वीं बैठक आयोजित हुई थी। राज्यपाल ने इस बैठक में ही यह महत्वपूर्ण निर्णय किया था। मिश्र की अध्यक्षता में यह पहली बैठक थी।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पदेन अध्यक्ष हैं। राज्यपाल ने कहा कि अर्धसैनिक बलों के जवानों को मिल रही सुविधा की तरह ही सशस्त्र सेना के शौर्य से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिकों को भी रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जानी चाहिए। इसके अलावा गाड़ी संख्या 02915 अहमदाबाद—दिल्ली स्पेशल ट्रेन के समय में भी आंशिक परिवर्तन किया गया है। यह ट्रेन शाम 6:30 बजे के स्थान पर शाम 6:55 बजे अहमदाबाद से रवाना होकर सुबह 4:50 बजे जयपुर होते हुए दिल्ली जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.