अब सामने आया Corona जांच का ये नया तरीका, केवल तीन घंटे में ही मिल जाएगा परिणाम, आईसीएमआर ने भी दी मंजूरी

Samachar Jagat | Saturday, 29 May 2021 12:48:32 PM
Now this new method of corona test has come out

इंटरनेट डेस्क। इन दिनों कोरोना वायरस का संक्रमण कम होता जा रहा है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। अब कोरोना जांच की एक नया सलाइन गार्गल आरटी-पीसीआर तरीका सामने आया है। इस मेथड को भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर)ने भी अपनी ओर से स्वीकृति दे दी है।

इस नए मेथड से केवल तीन घंटे में कोरोना संक्रमण की जांच का परिणाम मिल जाएगा। खबरों के अनुसार, वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद के तहत नागपुर स्थित राष्ट्रीय पर्यावरण इंजीनियरिंग अनुसंधान संस्थान के वैज्ञानिकों ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 

आईसीएमआर ने राष्ट्रीय पर्यावरण इंजीनियरिंग अनुसंधान संस्थान को अपनी टीमों को देश भर में लैब को नई पद्धति में ट्रेनिंग देने के लिए भेजने के लिए अपनी ओर से स्वीकृति दे दी है। 

मेथड के मुताबिक, कोरोना जांच के लिए मरीज को खारा घोल से गरारे करने के बाद एक सामान्य कलेक्शन ट्यूब में थूकने की जरूरत होती है। इसके बाद उसकी जांच की जाती है। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में देश में दो लाख से भी कम कोरोना मरीज मिले हैं।  कोरोना संक्रमण का कम होना देशवासियों के लिए अच्छी बात है।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.