NSA अजीत डोभाल ने मॉस्को में अपने रूसी समकक्ष के साथ वार्ता की

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 09:58:36 AM
NSA Ajit Doval holds talks with his Russian counterpart in Moscow

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने बुधवार को मॉस्को में अपने रूसी समकक्ष निकोलाई पेत्रुशेव के साथ द्बिपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर वार्ता की। रूस के एक बयान के अनुसार, दोनों पक्षों ने सुरक्षा के क्षेत्रों में द्बिपक्षीय सहयोग से संबंधित मुद्दों के साथ-साथ क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडे के तहत सामयिक मुद्दों पर चर्चा की।

रूस के बयान में कहा गया है, ''दोनों पक्ष रूसी-भारतीय विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी के प्रगतिशील विकास पर जोर देते हुए दोनों देशों की सुरक्षा परिषदों के बीच बातचीत जारी रखने पर सहमत हुए।’’ इसके अलावा बैठक में, द्बिपक्षीय रणनीतिक सहयोग और अफगानिस्तान की स्थिति के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गयी। हालांकि, भारत ने अभी तक यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की निदा नहीं की है। भारत अपने इस बयान पर कायम रहा है कि कूटनीति और बातचीत के माध्यम से संकट का समाधान किया जाना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.