NTA JEE Main 2022 Session 2 एग्जाम आज होने वाला है ,जानिए सारी जरुरी चीजें

Samachar Jagat | Monday, 25 Jul 2022 12:00:46 PM
NTA JEE Main 2022 Session 2 Exam is going to be held today, know all the important things

Joint Entrance Examination (JEE)  मैन सीजन 2 परीक्षा 2022 आज (25 जुलाई, 2022) से शुरू होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 30 जुलाई, 2022 तक सत्र 2 परीक्षा आयोजित करेगी। उम्मीदवार जेईई मेन सत्र 2 के एडमिट कार्ड 2022 को jeemain.nta.nic.in पर डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन 2022 परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।  पहली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक। एनटीए के नोटिस के मुताबिक, 6,29,778 उम्मीदवारों के लिए जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षा 25 जुलाई 2022 से शुरू होगी। परीक्षा भारत के बाहर 17 सहित करीब 500 शहरों में आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना डीओबी और अपना जेईई मेन सेशन 2 एप्लीकेशन नंबर जैसे क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे।

फिर एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है और भविष्य में उपयोग के लिए सुरक्षित रखा जा सकता है। एनटीए ने 11 जुलाई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2022 सत्र 1 के परिणाम जारी किए।

जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
एक बार जारी होने के बाद होम वेब पेज पर "जेईई मेन 2022 सत्र 2 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" लिंक पर क्लिक करें।
बिना किसी गलती के आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
एडमिट कार्ड पर अपना विवरण जांचें
डाउनलोड करें और जेईई मेन सेशन 2 के एडमिट कार्ड 2022 का प्रिंटआउट लें।


जेईई मेन 2022: महत्वपूर्ण दिशानिर्देश
उम्मीदवारों के लिए जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी ले जाना अनिवार्य है।  स्पष्ट होना चाहिए, अधिमानतः ए 4 साइज  के पेपर पर कलर प्रिंट होना चाहिए। 
एक पासपोर्ट साइज  का फोटोग्राफ (ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अपलोड किए गए समान)।
एक  फोटो आईडी प्रूफ (पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट, फोटो के साथ आधार कार्ड, ई-आधार, राशन कार्ड, या 12 वीं कक्षा का एडमिट कार्ड) परीक्षा हॉल में ले जानी चाहिए।
जेईई मेन स्व-घोषणा फॉर्म 2022 माता-पिता और उम्मीदवारों के बाएं हाथ के अंगूठे के निशान पर उनके हस्ताक्षर के साथ हस्ताक्षरित एडमिट कार्ड के पहले पृष्ठ पर छपा है। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर स्व-घोषणा पत्र लाना अनिवार्य है।
आधिकारिक ड्रेस कोड के अनुसार, उम्मीदवारों को "मोटे शोल  वाले जूते या बड़े बटन वाले कपड़े" पहनने की अनुमति नहीं है। धार्मिक कारणों से विशिष्ट पोशाक पहनने वाले उम्मीदवारों को अनिवार्य तलाशी के लिए परीक्षा केंद्र पर जल्दी रिपोर्ट करना चाहिए।
उम्मीदवारों को किसी भी धातु की वस्तु, हैंडबैग, गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक आइटम या संचार उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं है। उन्हें आभूषण पहनने की भी अनुमति नहीं है।


जेईई मेन 2022 सत्र 2 परीक्षा: मुख्य बिंदु
- जेईई मेन 2022 सत्र 2 प्रवेश पत्र
- स्व-घोषणा प्रपत्र
- अतिरिक्त फोटोग्राफ (फॉर्म पर अपलोड किए गए समान)
- वैध फोटो आईडी
- पर्सनल हैंड सैनिटाइजर
- व्यक्तिगत पारदर्शी पानी की बोतल
- पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र और लेखक से संबंधित दस्तावेज, यदि लागू हो
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.