OffBeat : भगवान श्रीकृष्ण के चित्रों में रंग भर रही केरल की मुस्लिम महिला जसना सलीम...!

Samachar Jagat | Saturday, 02 Oct 2021 04:43:31 PM
OffBeat :  Kerala's Muslim woman Jasna Salim coloring the pictures of Lord Krishna...!

इंटरनेट डेस्क। भगवान श्रीकृष्ण के अनुयायियों और उनको मानने वालों की कमी नहीं है। कृष्ण को मानने वाले दूसरे धर्मों में भी हुए हैं। जैसे रसखान ने भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में अपने आप को भुला दिया ठीक उसी तरह केरल की एक महिला चित्रकार हैं जो भगवान श्री कृष्ण के रंग में ऐसी रंगी है कि पिछले कई वर्षों से उनके चित्रों में रंग भर रही है। केरल के कोझीकोड की रहने वाली  जसना सलीम ने भगवान कृष्ण के 500 से अधिक चित्रों को चित्रित किया है। 

 

Kozhikode | Jasna Saleem has painted over 500 paintings of Lord Krishna, having many takers

"I've been painting Krishna's portraits for 6yrs now. Before that, I've not drawn anything in my life. But it feels as Krishna's image is imprinted in my mind for years," says Jasna pic.twitter.com/goC0CO4Hhp — ANI (@ANI) October 2, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, जसना सलीम ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि मैं 6 साल से कृष्ण के चित्र बना रही हूं। इससे पहले, मैंने अपने जीवन में कुछ भी नहीं खींचा है। लेकिन ऐसा लगता है कि कृष्ण की छवि वर्षों से मेरे दिमाग में अंकित है। जसना ने बताया कि पिछले हफ्ते मुझे उलायनाड श्रीकृष्ण मंदिर में अपनी एक कृष्ण पेंटिंग का अनावरण करने का मौका मिला और यह मेरे जीवन में पहली बार था कि मैं किसी मंदिर के अंदर गई और मूर्ति को देखा।

गौरतलब है कि जसना सलीम को उनकी चित्रकारी के लिए कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है। जसना पिछले कई सालों से भगवान श्रीकृष्ण की चित्रकारी करती आ रही हैं। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.