OffBeat : मुंबई पोर्ट पर समुद्र के बीचोबीच मलेशियाई नागरिक अचेत पड़ा था, सांस लेने में कठिनाई हो रही थी, तब इंडियन नेवी बनी मददगार, देखिये कैसे इस विदेशी नागरिक को बचाया गया?

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jan 2021 06:51:21 PM
OffBeat: Malaysian citizen was stunned in the middle of the sea at Mumbai port, having difficulty in breathing, then Indian Navy became helpful, see how this foreign citizen was saved?

इंटरनेट डेस्क। भारतीय नौसेना द्वारा एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कारनामों को अंजाम तक पहुंचाया जाता है। आज गुरुवार को मुंबई पोर्ट पर भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा जब सिंगापुर के कमर्शियल शिप पर एक मलेशियाई नागरिक की जान बचाई गई।

 

दरअसल मुंबई पोर्ट से कुछ नॉटिकल माइल्स की दूरी पर सिंगापुर के मर्चेंट वैसेल एमवी ईगल टम्पा पर मौजूद एक मलेशियाई नागरिक की अचानक तबियत बिगड़ गई।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, भारतीय नौसेना की पश्चिमी कमान के मुख्यालय को इसकी सूचना मिली तो भारतीय नौसेना तुरंत आपरेशन को अंजाम देने के लिए निकल पड़ी।  इस दौरान मलेशियाई नागरिक का मेडिकल चैकअप करने के बाद पता चला कि वह गैस्ट्रोइसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी से पीड़ित था जिससे कारण उसे सांस लेने में कठिनाई महसूस हो रही थी। सांस नहीं ले पाने के कारण वह वैसेल पर अचेत पड़ गया। उसके अंदर चलने की भी शक्ति नहीं रही।

इसके बाद भारतीय नौसेना ने जवानों ने हेलीकॉप्टर को खाली कर उसे बचाने के लिए भेजा। जिसके बाद मरीज को टग में लिटाया गया लेकिन ये प्रयास दो बार असफल रहा।

लेकिन तीसरे प्रयास में नौसेना इस मिशन को अंजाम देते हुए मलेशियाई नागरिक को सकुशल आईएनएस शिकारा पर ले आई। इसके बाद मरीज को प्राइवेट एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। सूत्रों से पता चला है कि अब उस नागरिक की तबियत ठीक है।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.