गोगोई का मनोयन रद्द किया जाए : माकपा

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 01:31:51 PM
ogoi's nomination should be canceled: CPI (M)

नई दिल्ली ,  मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने पूर्व मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा का मनोनीत सदस्य बनाये जाने की तीखी आलोचना करते हुए राष्ट्रपति से श्री गोगोई के मनोयन को रद्द करने करने की अपील की है।


पार्टी पोलित ब्यूरो ने मंगलवार को एक बयान में कहा है कि श्री गोगोई के मनोनयन से न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। मोदी सरकार ने न्यायपालिका की स्वतंत्रता के महत्व को कमतर किया है और न्यायपालिका एवम विधायिका के अलगाव को प्रभावित किया है।

 पार्टी ने यह भी कहा है कि श्री गोगोई ने देश के जजों को सेवानिवृति के बाद पद दिए जाने की खुद आलोचना की थी और कहा था कि न्यायपालिका के चेहरे पर यह एक दाग है लेकिन वे खुद राज्यसभा के मनोनीत सदस्य नामित किये गए।

माकपा ने कहा है कि अदालत ने मंदिर मस्जिद से लेकर कश्मीर और सीएए के बारे में जिस तरह के फैसले सुनाए हैं ।
उस से श्री गोगोई के मनोनयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। इसलिए हम राष्ट्रपति रामनाथ कोविद से अनुरोध करते हैं कि वह श्री गोगोई के मनोनयन को रद्द करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.