'तेजी से फैल रहा ओमाइक्रोन, टलेंगे विधानसभा चुनाव...', कांग्रेस नेता पहुंचे हाईकोर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jan 2022 10:13:52 AM
'Omicron spreading rapidly, assembly elections to be postponed...', Congress leader reaches high court

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगदीश शर्मा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर पांच राज्यों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को कोरोना वायरस की तीसरी लहर का हवाला देते हुए स्थगित करने की मांग की है। राहुल-प्रियंका सेना का गठन करने वाले जगदीश शर्मा ने अदालत से चुनाव स्थगित करने का निर्देश मांगा है। उन्होंने कहा है कि देश में कोरोना का नया ओमाइक्रोन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है.

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों को महामारी की तीसरी लहर के दौरान आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के वितरण की योजना के साथ आने के लिए एक निर्देश जारी करने की भी मांग की है। उन्होंने उच्च न्यायालय से सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और वितरण की योजना प्रस्तुत करने और चुनाव आयोग को कुछ हफ्तों या महीनों के लिए सभी पांच राज्यों में चुनाव स्थगित करने का निर्देश देने का निर्देश देने को कहा। शर्मा ने अपनी याचिका में कहा, "अदालत को चुनाव आयोग को सभी पांच राज्यों में चुनाव कुछ महीनों या हफ्तों के लिए स्थगित करने का निर्देश देना चाहिए।"


 
"अदालत को केंद्र सरकार को उन राज्यों से लौटने वाले लोगों के लिए अनिवार्य बनाने का भी निर्देश देना चाहिए जहां चुनाव 14 दिनों या उससे कम समय के लिए हैं। शर्मा ने उच्च न्यायालय से केंद्र सरकार को व्यवस्थाओं को संभालने के लिए एक योजना प्रस्तुत करने का निर्देश भी मांगा। आगामी कोरोना लहर।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.