Omicron variant in Gujarat : गुजरात में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला केस सामने आने के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने ली उच्च स्तरीय बैठक, राज्य सरकार अलर्ट मोड पर

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 05:20:59 PM
Omicron variant in Gujarat :  After the first case of Omicron variant surfaced in Gujarat, CM Bhupendra Patel held a high-level meeting, the state government on alert mode

इंटरनेट डेस्क। गुजरात में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आने के बाद राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में ओमीक्रोन का पहला मामला मिलने पर उच्च स्तरीय बैठक की। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कोरोना गाइडलाइस से संबंधिक आवश्यक निर्देश भी दिये हैं। वहीं गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल ने गांधीगनर में मीडिया से बातचीत में कहा कि जामनगर में ओमिक्रोन वेरिएंट का जो सक्रिय व्यक्ति मिला है उसे आइसोलेट किया गया है। उनके मकान को माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, सीएम द्वारा ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला आने के बाद राज्य के टॉप क्लास अधिकारियों के साथ तुरंत बैठक की गई। वहीं अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल ने कहा कि सारी सावधानियों का पालन करते हुए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की जाएगी। राज्य में लगातार कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया को बढ़ाया जा रहा हैा। 

देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत इतनी बढ़ रही है कि आम लोग ही नहीं बल्कि कोरोना से लोगों को बचाने वाले डॉक्टर तक हार मान रहे हैं। ओमिक्रॉन के मामले भी अब देश में लगातार सामने आ रहे हैं। गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन वायरस का तीसरा मामला सामने आया है। इससे पहले कर्नाटक में इस वैरिएंट के दो रोगी मिले थे। बताया जा रहा कि गुजरात के जामनगर में जिस शख्स में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि की गई है वह अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे से जामनगर पहुंचा था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.