Omicron variant In India : देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट के अब तक 21 केस सामने आये, सर्वाधिक 9 केस जयपुर में मिले, पुणे में एक ही परिवार के 6 सदस्य संक्रमित मिले

Samachar Jagat | Monday, 06 Dec 2021 11:33:50 AM
Omicron variant india : So far 21 cases of Omicron variant have been reported across the country, maximum 9 cases were found in Jaipur, 6 members of the same family were found infected in Pune.

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजस्थान में कल रविवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के 9 केस एक साथ मिलने के बाद अब देश में ओमिक्रॉन के कुल 21 केस सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा मामले राजस्थान में मिले। वहीं कर्नाटक, गुजरात सहित कई राज्यों में ओमिक्रॉन वायरस ने दस्तक दे दी है। राजस्थान में पाए गए सभी 9 मामलों में साउथ अफ्रीका से आये हुए लोगों में ये ही वायरस मिला है। परिवार के सदस्यों में एक दूसरे से फैला है। बताया जाता है कि ओमिक्रॉन वायरस का संदेह होने पर सभी पांच मरीजों के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे जिसके बाद इन लोगों में ओमिक्रॉन वायरस की पुष्टि की गई है।

ओमिक्रॉन वायरस के अन्य मामलों की बात करें तो महाराष्ट्र में भी कल एक ही दिन में 8 मामले सामने आये थे। महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक ही परिवार के 6 सदस्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि की गई है। वहीं कर्नाट में 2 मामले और दिल्ली व गुजरात के जामनगर से एक-एक ओमिक्रॉन वैरिएंट पॉजिटिव मिला है। 

वहीं देशभर में कोरोना को पूरी तरह से खत्म करने के लिए वैक्सीनेशन अभियान भी तज गति से जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 139 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 21 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.