Omicron variant : गुजरात के जामनगर में मिला ओमिक्रॉन वैरिएंट का तीसरा केस, अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे से जामनगर पहुंचा था शख्स

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 03:12:22 PM
Omicron variant : The third case of Omicron variant found in Jamnagar, Gujarat, the person had reached Jamnagar from Harare, the capital of the African country Zimbabwe.

इंटरनेट डेस्क। देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत इतनी बढ़ रही है कि आम लोग ही नहीं बल्कि कोरोना से लोगों को बचाने वाले डॉक्टर तक हार मान रहे हैं। ओमिक्रॉन के मामले भी अब देश में लगातार सामने आ रहे हैं। आज शनिवार को गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन वायरस का तीसरा मामला सामने आया है। इससे पहले कर्नाटक में इस वैरिएंट के दो रोगी मिले थे। बताया जा रहा कि गुजरात के जामनगर में जिस शख्स में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि की गई है वह अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे से जामनगर पहुंचा था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले ओमिक्रॉन वायरस के दो मामले कर्नाटक में मिले थे जिसके बाद वहां की सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में तुरंत बदलाव करते हुए और अधिक सख्ती लागू कर दी है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखेत हुए एक बार फिर से कई राज्यों में स्कूलों को बंद करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है वहीं आनलाइन क्लासेज को ही अब ज्यादा प्रेफरेंस दिया जा रहा है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का ये नया वैरिएंट ओमिक्रॉन अब तक सबसे ज्यादा खतरनाक वैरिएंट माना जा रहा है। डॉक्टर्स का भी कहना है कि इस वैरिएंट के मामले यदि भारत में ज्यादा बढ़ते हैं तो फिर मौतों का गिनती शुरू हो जाएगी। प्रतिदिन होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ने लगेगा। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.