ओमाइक्रोन : दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, बंद रहेगी गैरजरूरी आवाजाही

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Jan 2022 02:07:44 PM
Omicron: Weekend curfew imposed in Delhi, non-essential movement to be stopped

नई दिल्ली: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए शहर में सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान किसी भी तरह की अनावश्यक आवाजाही की अनुमति नहीं होगी। आदेश के अनुसार शहर के सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (वर्क फ्रॉम होम) लागू किया जाना है। निजी कार्यालय सप्ताहांत पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

अधिक प्रतिबंधों पर चर्चा के लिए डीडीएमए द्वारा बुलाई गई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि दिल्ली में 4,099 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि सकारात्मकता दर बढ़कर 6 हो गई है। यह 46 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को जानकारी दी कि ओमाइक्रोन अब दिल्ली में कोरोनावायरस का एक प्रमुख रूप है। जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए 81 प्रतिशत नमूनों में ओमाइक्रोन की पुष्टि हुई है।


 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। "मैंने हल्के लक्षणों के साथ कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, मैंने खुद को घर पर अलग कर लिया है," उन्होंने मंगलवार को एक ट्वीट में लिखा। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट करें और अपना टेस्ट कराएं।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.