भारत में 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाए जाने पर एम्स निदेशक ने कहा - आज हर भारतीय को गर्व, इन दो वैक्सीन को बच्चों के लिए दी गई मंजूरी ?

Samachar Jagat | Thursday, 21 Oct 2021 09:00:43 PM
On the corona vaccine being vaccinated to 100 crore people in India, the AIIMS director said - Today every Indian is proud, these two vaccines have been approved for children?

इंटरनेट डेस्क। देशभर में आज गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को ऐतिहासिक सफलता मिली है। कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा आज देशभर में सौ करोड़ के लक्ष्य को छू गया है। भारत में 100 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। 100 करोड़ वैक्सीन का आंकड़ा छूने के बाद एम्स अस्पताल के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने भी खुशी जताई। उन्होंने कहा कि ये देश के लिए गर्व का क्षण है। वहीं देश के चिकित्सा क्षेत्र में भी ये एक बड़ी क्रांति हैं क्योंकि ये टीके भी हमने स्वदेशी ही लगाए हैं। वैक्सीन का निर्माण भी हमारे देश में ही किया गया है।

 

2 वैक्सीन जायकोव-डी और भारत बायोटेक को बच्चों के लिए मंजूरी दे दी गई है। आने वाले कुछ सप्ताह में हम बच्चों का वैक्सीनेशन भी शुरू कर देंगे: डॉ. रणदीप गुलेरिया, एम्स के निदेशक pic.twitter.com/7ItYLBcPeV

— ANI_HindiNews (@AHindinews) October 21, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, एम्स निदेशक ने कहा कि भारत के लिए ये बहुत ऐतिहासिक है कि हमने आज 100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरा किया है। ये इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वैक्सीन का पूरा उत्पादन भारत में ही किया गया है और ये काम हमने काफी कम समय में किया है। जिसके लिए आज हर भारतीय को गर्व है। 

उन्होंने कहा कि 2 वैक्सीन जायकोव-डी और भारत बायोटेक को बच्चों के लिए मंजूरी दे दी गई है। आने वाले कुछ सप्ताह में हम बच्चों का वैक्सीनेशन भी शुरू कर देंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.