महाराष्ट्र में साइबर उत्पीड़न के खिलाफ ऑनलाइन अभियान

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jul 2020 11:36:13 AM
Online campaign against cyber harassment in Maharashtra

मुंबई। महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने साइबर उत्पीड़न और सोशल मीडिया पर परेशान करने वालों से निपटने के लिए युवा लड़कियों और महिलाओं को शिक्षित एवं प्रशिक्षित करने के वास्ते एक ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू किया है।


आयोग की सदस्य सचिव आस्था लूथरा ने कहा कि आयोग ने घरेलू हिसा के मामलों की शिकायत करने के लिए महिलाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक अभियान शुरू किया है। लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिसा की घटनाओं में वृद्धि देखी गई ।


लूथरा ने एक बयान में कहा कि साइबर उत्पीड़कों और सोशल मीडिया पर परेशान करने वालों से निपटने के लिए, मंगलवार को एक कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत राज्य भर में 5० से अधिक वेबिनार आयोजित किए जाएंगे जिनमें युवा लड़कियों और महिलाओं को शिक्षित किया जाएगा। उन सभी को ''साइबर सखियां’’ नाम से प्रमाणपत्र दिया जाएगा।


उन्होंने बताया कि औसतन महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएससीडब्ल्यू) को महीने में लगभग 8०० शिकायतें मिलती हैं। राज्य में लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद से यह संख्या कम हुई है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.