अनुराग ठाकुर के भडक़ाऊ बयान की विपक्ष ने की निंदा

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 11:30:16 AM
Opposition condemns Anurag Thakur's provocative statement

नई दिल्ली। माक्र्सवादी कम्यमुनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकरे के कथित भडक़ाऊ बयान की कड़ी आलोचना की है और प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल खड़े किये हैं। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को ट्वीट किया,‘‘कैबिनेट का मतलब सामूहिक जिम्मेदारी है। एक केन्द्रीय मंत्र कहते हैं ‘गोली मारो’ और प्रधानमंत्री की चुप्पी क्या इसका समर्थन करती है? सरकार को लोगों की बातें सुननी चाहिए और सीएए को वापस लेना चाहिए।



loading...

कर्नाटक के कांग्रेस नेता प्रियांग खडग़े ने ट्वीट करके ठाकरे के बयान पर कटाक्ष किये। उन्होंने कहा,‘‘ बहुत खूब, मैंने कभी भी अनुराग ठाकुर को वित्तीय मसलों, नौकरियों, बजट आदि पर बोलते नहीं सुना। चूंकि बजट नागपुर में बनता है, इसलिए मंत्री के पास कोई काम नहीं है और उनके पास घृणा फैलाने वाली बयानबाजी के लिए समय ही समय है। भाजपा नेतृत्व का यह दुखद पहलु है।

उल्लेखनीय है कि ठाकुर पर रिठाला से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी रैली में आए लोगों को ‘गद्दारों को गोली मारने वाला’ भडक़ाऊ नारा लगाने के लिए उकसकाने का आरोप है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ठाकुर ने चुनावी रैली में आए लोगों को ‘गद्दारों को गोली मारने वाला’ भडक़ाऊ नारा लगाने के लिए उकसाया। रैली में वित्त राज्य मंत्री ने कहा ‘देश के गद्दारों को’, जिसपर भीड़ ने कहा, ‘गोली मारो। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.