हमारे शिक्षक सच्चे राष्ट्र निर्माता हैं: सोनिया

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2019 12:41:14 PM
Our teachers are true nation builders: Sonia

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को शिक्षक दिवस पर देश के शिक्षकों और विद्यार्थीओ को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक सच्चे राष्ट्र निर्माता हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘मैं शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी विद्यार्थीओ और शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं देती हूँ।’’ सोनिया ने कहा, ’’हमारे शिक्षक सच्चे राष्ट्र निर्माता हैं, क्योंकि शिक्षकों पर ही हमारे देश के भविष्य को आकार देने तथा ईमानदारी की सही राह बताने की बेहद महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है।

शिक्षक राष्ट्र प्रेम, कड़ी मेहनत, लगन का महत्व सिखाते हुए हमारी अगली पीढ़ी और देश के भविष्य बच्चों का मागदर्शन तथा चरित्र निर्माण करते हैं। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘शिक्षक अपने छात्रों में उम्मीद जगाते हैं, कल्पनाशीलता को प्रज्ज्वलित करते हैं और सीखने की ललक को बढ़ाते है।

 वे ही छात्रों में जीवन की चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढऩे की हिम्मत तथा हौसला पैदा करते हैं, इसलिए शिक्षकों के कठिन श्रम और राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए के लिए हम हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।’’-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.