ओवैसी ने जारी की यूपी चुनाव में उम्मीदवारों की पहली सूची

Samachar Jagat | Monday, 17 Jan 2022 09:23:55 AM
Owaisi releases first list of candidates, fielded in UP elections

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले देश के सबसे बड़े राज्य एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी किस्मत आजमा रहे हैं. ओवैसी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. एआईएमआईएम द्वारा जारी पहली सूची में डॉ महताब का नाम लोनी (गाजियाबाद), फुरकान चौधरी का नाम गढ़ मुक्तेश्वर (हापुड़), हाजी आरिफ का नाम धौलोना (हापुड़), रफत खान का नाम सिवाल खास (मेरठ), जीशान आलम का नाम था। सरधना। (मेरठ), तस्लीम अहम को किठौर (मेरठ), अमजद अली को बेहट (सहारनपुर) से, शाहीन रजा खान को बरेली-124 (बरेली) से और मारगुब हसन को सहारनपुर देहात (सहारनपुर) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है.

वही ओवैसी ने जो पहली लिस्ट जारी की है उसमें सिर्फ मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया गया है. ओवैसी ने जिन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, वे सभी उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बहुल इलाके हैं। इससे पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के सदस्य मौलाना नोमानी की ओर से असदुद्दीन ओवैसी को एक पत्र लिखा गया था।


 
खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी द्वारा असदुद्दीन ओवैसी को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि ओवैसी को उन्हीं सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहिए जहां जीत सुनिश्चित हो. पत्र में एआईएमपीएलबी सदस्य सज्जाद नोमानी ने भी 11 जनवरी का जिक्र किया है। इसी दिन उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समेत अन्य ओबीसी नेताओं ने भाजपा छोड़ दी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.