Missionaries of Charity को पटनायक सरकार की मदद, दिए गए 78.76 लाख रुपये

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jan 2022 10:04:14 AM
Patnaik government's help to Missionaries of Charity, Rs 78.76 lakh given

भुवनेश्वर: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित 13 संस्थानों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष (सीएमआरएफ) की मदद की है. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने मंगलवार (4 जनवरी, 2021) को एक बयान जारी कर कहा, "ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी (एमओसी) को सहायता के रूप में मुख्यमंत्री राहत कोष (सीएमआरएफ) से 78.76 लाख रुपये मंजूर किए हैं। ''

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएमओ ने कहा कि यह मदद राज्य के आठ जिलों में चल रहे मिशनरीज ऑफ चैरिटी (एमओसी) संस्थानों के लिए है. इस निर्णय से 900 से अधिक कुष्ठ (कुष्ठ रोग) और अनाथालय (अनाथालय) लाभान्वित होंगे। यह याद किया जा सकता है कि हाल ही में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने जिला कलेक्टरों को मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित संगठनों के साथ नियमित संपर्क में रहने का निर्देश दिया था, जबकि गृह मंत्रालय ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी के विदेशी योगदान के नवीनीकरण की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। रेगुलेशन एक्ट (एफसीआरए)।


 
तब भी, आज नवीन पटनायक ने मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा चलाए जा रहे संगठनों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष (CMRF) के फंड का इस्तेमाल किया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में जानकारी दी थी कि कुछ पात्रता शर्तों को पूरा नहीं करने के कारण 25 दिसंबर को फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट के तहत पंजीकरण के नवीनीकरण के लिए चैरिटी के आवेदन को खारिज कर दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.