Piyush Goyal : कोच्चि स्वच्छता में पिछड़ा, केरल सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Jun 2022 01:04:12 PM
Piyush Goyal : Kochi backward in cleanliness, Kerala government should take responsibility

कोच्चि |  केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि बंदरगाह शहर कोच्चि स्वच्छता के मामले में पिछड़ रहा है और स्थानीय निकायों के साथ-साथ केरल सरकार को भी इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। गोयल ने शहर के मरीन ड्राइव इलाके में सड़क किनारे से कूड़ा उठाते हुए संवाददाताओं से कहा कि शहर बहुत कम समय में स्वच्छता सूचकांक में कई सौ पायदान नीचे गिरा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''मैं भी कोच्चि से प्यार करता हूं, लेकिन आज मैं इसे जिस स्थिति में देख रहा हूं, मैं उस स्थिति से प्यार नहीं करता। मुझे यह जानकर अच्छा नहीं लगता कि बेहद कम समय में कोच्चि स्वच्छता सूचकांक में पांचवें स्थान से गिरकर 324वें स्थान पर आ गया। मुझे लगता है कि यह बेहद दुख की बात है।’’

उन्होंने कहा कि शहर में साफ-सफाई की कमी के लिए ''स्थानीय निकायों और सरकार को भी जिम्मेदारी लेनी होगी’’। केंद्रीय मंत्री दक्षिणी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर थे। उन्होंने सोमवार को यहां कोचीन विशेष आर्थिक क्षेत्र (सीएसईजेड) में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिसमें उभरते उद्यमियों के लिए 13 मंजिला कार्यालय स्थान और एक अपशिष्ट शोधन संयंत्र शामिल है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.