PM मोदी ने गुजरात के लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2022 10:29:15 AM
PM Modi appeals to the people of Gujarat for record voting

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को गुजरात के लोगों से राज्य विधानसभा के चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ''गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है।

मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वालों का आह्वान करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करें।’’ गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे मतदान आरंभ हो गया। ये सीटें राज्य के 19 जिलों में फैली हुई हैं और इस चरण में कुल 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है।

इस चरण में जिन नेताओं की चुनावी किस्मत दांव पर है, उनमें भारतीय जनता पार्टी के हर्ष सांघवी, पुरनेश मोदी, पुरुषोत्तम सोलंकी क्रिकेटर रविद्र जडेजा की पत्नी रीवा बा जडेजा, क ांग्रेस के ललित कागठरे, ललित वसोया, रुतविक मकवाना और मोहम्मद जावेद पीरजादा, आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी इसुदान गढ़वी उसकी गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया और सात बार के विधायक और वयोवृद्ध आदिवासी नेता छोटू बसावा शामिल हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.