पीएम मोदी ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 18000 करोड़ की लागत से 18 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया, सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले - हम जल्द देश के सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेंगे

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 02:22:09 PM
PM Modi inaugurated and laid the foundation stone of 18 development projects in Uttarakhand's capital Dehradun at a cost of 18000 crores, CM Pushkar Singh Dhami said - we will soon become the best state of the country

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 18000 करोड़ रुपये की लागत से 18 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल है। बीते 5 वर्षों में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लिए 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा लागत से की परियोजनाएं स्वीकृत की। यहां की सरकार इन्हें तेजी से ज़मीन पर उतार रही है। इसी को आगे बढ़ाते हुए आज 18000 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। 

इस मौकेे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिहं धामी ने कहा कि आज उत्तराखंड विकास के रास्ते पर आग्रसर है, मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम जल्द देश के सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेंगे। पिछले 5 साल में राज्य में 1 लाख करोड़ रुपये से भी ज्यादा लागत से की परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में एक अहम भूमिका निभाएंगी। जो लोग पूछते हैं कि डबल इंजन की सरकार का फायदा क्या है वे लोग आज देख सकते हैं कि डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में कैसे विकास की गंगा बहा रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.