PM मोदी ने दुनिया की पहली डबल स्टैक कंटेनर ट्रेन का उद्घाटन किया, बोले-भारत पर दुनिया का भरोसा बढ़ रहा है

Samachar Jagat | Thursday, 07 Jan 2021 12:08:16 PM
 PM Modi inaugurates world's first double stack container train, says - world's trust in India is increasing

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को एक और सौगात देश को दी। पीएम मोदी ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के रेवाड़ी-मदार खंड का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन कर इस देश को समर्पित किया। पीएम मोदी ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन से चलने वाली दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। इस ट्रेन की कुल लंबाई 1.5 किलोमीटर है।

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर से देश का विकास होगा। इससे खेती और व्यापार को बढ़ाना काफी आसान हो जाएगा। पीएम मोदी ने कहा भारत पर ​विश्व का भरोसा बढ़ रहा है। ऐसे समय में विश्व की उत्तम चीजों की बराबरी करनी ही होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन से चलने वाली 1.5 किलोमीटर लंबी दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को गुरुवार को रवाना किया गया। यह फिर से आर्थिक गतिविधियों को लाभान्वित करेगा और कई नागरिकों के लिए समृद्धि सुनिश्चित करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.