PM Modi : मोदी 26-28 जून तक जर्मनी, यूएई की यात्रा पर रहेंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Jun 2022 03:35:36 PM
PM Modi : Modi to visit Germany, UAE from 26-28 June

नयी दिल्ली  |  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 से 28 जून के दौरान जर्मनी एवं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा पर जाएंगे।
विदेश मंत्रालय ने आज यहां बताया कि श्री मोदी जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ के निमंत्रण पर श्लोज़ एल्माउ में होने वाली जी-7 शिखर बैठक में भाग लेने के लिए 26 एवं 27 जून को जर्मनी की यात्रा पर रहेंगे। शिखर बैठक में प्रधानमंत्री के पर्यावरण, ऊर्जा, जलवायु, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, लैंंगिक समानता और लोकतंत्र पर दो सत्रों को संबोधित करने की संभावना है।

इन महत्वपूर्ण विषयों पर अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने के उद्देश्य से अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका जैसे अन्य लोकतांत्रिक देशों को भी आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री कुछ देशों के नेताओं के साथ द्बिपक्षीय संवाद भी करेंगे। इससे पहले श्री मोदी अभी दो मई को जर्मनी गये थे जहां उन्होंने भारत जर्मनी अंतरसरकारी परामर्श की बैठक में भाग लिया था।

जी-7 शिखर बैठक में भाग लेने के बाद श्री मोदी 28 जून को संक्षिप्त यात्रा पर यूएई पहुंचेंगे और यूएई के पूर्व राष्ट्रपति एवं आबूधाबी के पूर्व शासक शेख खलीफा बिन ज़ायेद अल नाह्यान के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक संवेदना प्रकट करेंगे। वह शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद अल नाह्यान के देश के नये राष्ट्रपति एवं आबूधाबी के नये शासक बनने पर उन्हें बधाई भी देंगे। श्री मोदी उसी दिन स्वदेश लौट आएंगे। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.