PM Modi : मोदी आज करेंगे वैश्विक पाटीदार व्यापार सम्मेलन का उद्घाटन

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 10:15:10 AM
PM Modi : Modi will inaugurate the Global Patidar Business Conference today

नई  दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के सूरत में पाटीदार समाज की संस्था सरदारधाम की ओर से आयोजित वैश्विक पाटीदार व्यापार सम्मेलन (जीपीबीएस) का उद्धाटन शुक्रवार को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को दी। पीएमओ ने बताया कि सरदारधाम पाटीदार समुदाय के सामाजिक-आर्थिक विकास को गति प्रदान करने के लिए'मिशन 2026’ के तहत जीपीबीएस का आयोजन कर रहा है। यह सम्मेलन प्रत्येक दो वर्ष में होता है। पहले दो सम्मेलन क्रमश: 2018 और 2020 में गांधीनगर में हुए थे।

पीएमओ के मुताबिक इस जीपीबीएस-2022 का मुख्य विषय'आत्मनिर्भर समुदाय से आत्मनिर्भर गुजरात और भारत’रखा गया है। पीएमओ ने बताया कि इस सम्मेलन का लक्ष्य पाटीदार समाज के छोटे, मझोले और बड़े उद्यमियों को एक साथ लाना, उन्हें आगे बढ़ाना और नए उद्यमियों को सहयोग देने के साथ ही शिक्षित युवाओं को प्रशिक्षण और रोजगार देना है। पीएमओ के मुताबिक 29 अप्रैल से लेकर एक मई तक चलने वाले इस तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन में सरकारी औद्योगिक नीति, मध्य, सुक्ष्म एवं लघु उद्योग (एमएसएमई) , स्टार्ट-अप, नवाचार से संबंधित विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.