PM Modi : प्रधानमंत्री ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर प्रमोद सावंत को बधाई दी

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 02:14:33 PM
PM Modi : PM congratulates Pramod Sawant on taking oath as Chief Minister of Goa

नई  दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रमोद सावंत को बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनकी पूरी टीम गोवा की जनता को सुशासन प्रदान करेगी।

सावंत ने गोवा की राजधानी पणजी के निकट डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में शपथ ग्रहण की। गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ''प्रमोद सावंत और उनके साथ शपथ लेने वालों को बधाइयां। मुझे पूरा विश्वास है कि पूरी टीम गोवा की जनता को सुशासन प्रदान करेगी और पिछले एक दशक में जनहित में किए गए कार्यों को आगे बढ़ाएगी।’’

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में हुए चुनाव में भाजपा को 20 सीटें मिली हैं। तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

सावंत ने कोंकणी भाषा में शपथ ग्रहण की। यह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल है। तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद वह पहली बार मार्च 2019 में मुख्यमंत्री बने थे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.