Customized क्रैश कोर्स शुरू करने के लिए फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए पीएम मोदी की बड़ी घोषणा

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jun 2021 08:44:00 AM
PM Modi's big announcement for front line workers to launch customized crash course

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार 18 जून को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स प्रोग्राम लॉन्च करेंगे. इस प्रोग्राम को 26 राज्यों में फैले 111 ट्रेनिंग सेंटर्स में लॉन्च किया जाएगा. पीएम मोदी का संबोधन कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स (कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स) प्रोग्राम के लॉन्च के मौके पर होगा।

इस अवसर पर केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य देश भर में एक लाख से अधिक कोविड योद्धाओं को कौशल प्रदान करना है। कोविड योद्धाओं को छह अनुकूलित नौकरियों जैसे होम केयर सपोर्ट, बेसिक केयर सपोर्ट, एडवांस केयर सपोर्ट, इमरजेंसी केयर सपोर्ट, सैंपल कलेक्शन सपोर्ट और मेडिकल इक्विपमेंट सपोर्ट के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।


 
कार्यक्रम को प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना 3.0 के केंद्रीय घटक के तहत एक विशेष कार्यक्रम के रूप में डिजाइन किया गया है, जिस पर कुल 276 करोड़ रुपये खर्च होंगे। कार्यक्रम स्वास्थ्य क्षेत्र में जनशक्ति की मौजूदा और भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुशल गैर-चिकित्सा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का निर्माण करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.