PM Awas Yojana- Rural in MP: जनता को पीएम मोदी का बड़ा तोहफा, इस राज्य के 5 लाख लोगों को मिलेगा घर

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 01:55:07 PM
PM Modi's big gift to the public, 5 lakh people of this state will get home

भोपाल : मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना-ग्रामीण के तहत मंगलवार को 5.21 लाभार्थियों को घर में प्रवेश का अवसर मिलेगा. गृह प्रवेश के नाम से आयोजित इस समारोह में पीएम मोदी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे. वह इस अवसर पर एकत्रित लोगों को संबोधित करेंगे।

पीएमओ की ओर से मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि पीएम मोदी के निरंतर प्रयासों से यह संभव हुआ है कि 5 लाख से अधिक लोगों को पक्का घर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें सभी बुनियादी जरूरतें उपलब्ध होंगी. इस मौके पर मध्य प्रदेश के इन नए घरों में पारंपरिक उत्सव का माहौल रहेगा. कहीं दीप जलाएंगे तो कहीं रंगोली सजाएंगे।


 
वही पीएमओ को बताया गया कि पीएमएवाई-जी के तहत मध्यप्रदेश को सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है. महिलाओं को घर बनाने का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। इसके अलावा फ्लाई ऐश ईंटों का उपयोग कैसे करना है, इसके बारे में बताया जा रहा है और इसके लिए महिलाओं के स्वयं सहायता समूह तैयार किए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि गांव के भाई-बहनों के लिए एक नया सवेरा आने वाला है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत 5.21 व्यक्तियों के घर में प्रवेश होगा.



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.