PM Modi's Jacket: प्लास्टि की बोतलों को रिसाइकिल कर बनाई गई जैकेट पहन संसद पहुंचे मोदी, देखते रह गए सबके सब

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Feb 2023 02:59:05 PM
PM Modi's Jacket: Modi reached Parliament wearing a jacket made by recycling plastic bottles, everyone was left watching

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा अपनी स्टायल के लिए जाने जाते है। उनके कपड़े और उनकी जैकेट की दुनिया दीवानी है। आज युवा अगर जैकेट खरीदते है तो कहते है मोदी जैकेटे देना। ऐसे में आज प्रधानमंत्री संसद पहुंचे तो वो स्पेशन जैकेट पहने हुए पहुंचे। जिसे देखने के बाद हर कोई उन्हें ही देखता रहा। 

प्लास्टिक की खराब बोतलों से बनी है

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने जो जैकेट पहनी है वो प्लास्टिक की खराब बोतलों को रिसाइकिल करके बनाई गई है। यह जैकेट सोमवार को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने पीएम मोदी को भेंट की थी।

ग्रीन टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं

इंडियन ऑयल के अनुसार, एक यूनिफॉर्म को बनाने में कुल 28 बोतल को रिसाइकिल किया जाता है। कंपनी की योजना हर साल 10 करोड़ बोतलों को रिसाइकिल करने की है। इससे पर्यावरण के संरक्षण में मदद मिलेगी। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के लिए तमिलनाडु के करूर की कंपनी श्री रेंगा पॉलीमर्स ने ये जैकेट तैयार की है। इस कपड़े की यह खास बात है की यह कपड़े पूरी तरह से ग्रीन टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं। कपड़ों पर एक क्यूआर कोड होता है जिसे स्कैन करके उसकी पूरी हिस्ट्री जान सकते हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.