CBI-CVC Conference कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी- बढ़ते भ्रष्टाचार को रोकना संभव है, हमने ये बीते 6-7 साल में करके दिखाया है..!

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Oct 2021 10:03:56 AM
PM Modi said in the CBI-CVC conference - it is possible to stop the increasing corruption, we have done this in the last 6-7 years..!

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बुधवार को नई दिल्ली में सीबीआई और सीवीसी की संयुक्त कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले 25 वर्ष यानि इस अमृतकाल में देश आत्मनिर्भर भारत के विराट संकल्पों की सिद्धि की तरफ बढ़ रहा है। आज हम गुड गवर्नेंस- प्रो पीपल, प्रोएक्टिव गवर्नेंस को सशक्त करने में जुटे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बीते 6-7 सालों के निरंतर प्रयासों से हम देश में एक विश्वास कायम करने में सफल हुए हैं कि बढ़ते हुए भ्रष्टाचार को रोकना संभव है।आज देश को ये विश्वास हुआ है कि बिना कुछ लेन-देन के, बिना बिचौलियों के भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है। 

 

We're celebrating Azadi Ka Amrit Mahotsav. In next 25 yrs, during 'amrit kaal',nation will forward towards attaining resolutions made for Aatmanirbhar Bharat. Today we're working to strengthen 'good governance', 'pro-people pro-active governance': PM at jt conference of CVC & CBI pic.twitter.com/x13lLGB2dg

— ANI (@ANI) October 20, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि पहले जिस तरह सरकारें और व्यवस्थाएं चलीं उनमें प्रशासनिक और राजनीतिक दोनों इच्छाशक्ति की कमी थी। आज भ्रष्टाचार पर प्रहार की राजनीतिक इच्छाशक्ति है और प्रशासनिक स्तर पर निरंतर सुधार भी किया जा रहा है। 

प्रधानमंत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ात हुए कहा कि आज़ादी के बाद के दशकों में देश में जो व्यवस्था बनी उसमें ये ही भावना प्रधान थी ​कि सरकार सब कुछ अपने कब्ज़े में रखे। तब की सरकारों ने अधिकतर नियंत्रण अपने पास रखे और इस वजह से सिस्टम में अनेक प्रकार की गलत प्रवृत्तियों ने जन्म ​ले लिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.