PM Modi ने पुतिन से बात की, यूक्रेन पर भारत का रुख दोहराया

Samachar Jagat | Friday, 01 Jul 2022 04:53:07 PM
PM Modi talks to Putin, reiterates India's stand on Ukraine

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बात की। इस दौरान उन्होंने यूक्रेन की स्थिति पर भारत के दीर्घकालिक रुख को दोहराते हुए बातचीत और कूटनीति का समर्थन किया। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, दोनों नेताओं ने दिसंबर 2021 में राष्ट्रपति पुतिन की भारत यात्रा के दौरान लिए गए निर्णयों के कार्यान्वयन की समीक्षा की।

बयान के मुताबिक, उन्होंने विशेष रूप से कृषि वस्तुओं, उर्वरकों और फार्मा उत्पादों में द्बिपक्षीय व्यापार को कैसे और प्रोत्साहित किया जा सकता है, इस पर विचारों का आदान-प्रदान किया। दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय ऊर्ज़ा और खाद्य बाजारों की स्थिति सहित वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की। पीएमओ ने कहा, “यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने वार्ता और कूटनीति के पक्ष में भारत के लंबे समय से चले आ रहे रुख को दोहराया।” इसमें कहा गया कि नेताओं ने वैश्विक और द्बिपक्षीय मुद्दों पर नियमित परामर्श जारी रखने पर भी सहमति व्यक्त की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.