पीएम मोदी आज यूपी में करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 12:53:43 PM
PM Modi to Inaugurate Purvanchal Expressway in UP Today

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के करवल खीरी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे. इस अवसर पर, प्रधान मंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेकर एक सी-130 हरक्यूलिस विमान के हवाई क्षेत्र में उतरने की उम्मीद है।

दोपहर 1:30 बजे राष्ट्रपति का उद्घाटन होगा। पीएमओ के अनुसार, पीएम मोदी भारतीय वायु सेना द्वारा सुल्तानपुर जिले में एक्सप्रेसवे पर बनी 3.2 किमी लंबी हवाई पट्टी पर एक एयर शो भी देखेंगे, ताकि आपात स्थिति में भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों को उतरने और उड़ान भरने की अनुमति मिल सके। . लखनऊ-सुल्तानपुर रोड (एनएच-731) पर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गांव चौदसराय, जिला लखनऊ में शुरू होता है, और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा से 18 किलोमीटर पूर्व हैमलेट हैमलेट पर समाप्त होता है।


 
एक अन्य कार्यक्रम में, पहले ऑडिट दिवस के अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) के कार्यालय में सरदार वल्लभभाई पटेल की एक प्रतिमा का भी उद्घाटन किया। ऑडिट दिवस सीएजी की ऐतिहासिक शुरुआत और वर्षों से शासन, खुलेपन और जवाबदेही के लिए किए गए योगदान को मनाने के लिए मनाया जाता है।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.