PM Modi आज करेंगे देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो सेवा का उद्घाटन 

Samachar Jagat | Monday, 28 Dec 2020 09:51:55 AM
PM Modi will inaugurate country's first driverless metro service today

इंटरनेट डेस्क। देश में आज से पहली ड्राइवरलेस मेट्रो सेवा चलेगी। इस मेट्रो सेवा का उद्धाटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कांफे्रंस के जरिये दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम-बोटेनिकल गार्डेन) पर भारत की पहली चालक रहित ट्रेन परिचालन सेवा और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड सेवा का शुभारम्भ करेंगे। 

भारत में इसके साथ ही आधुनिक प्रौद्योगिकी के माध्यम से परिवहन और यातायात के एक नए युग का सूत्रपात होगा। पीएम मोदी के उद्धाटन करने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन दुनिया के उन सात प्रतिशत मेट्रो नेटवर्क के विशिष्ट समूह में शामिल हो जाएगा जो चालक रहित परिचालन की सेवाएं दे रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि 37 किमी लंबी मजेंटा लाइन पर ड्राइवरलेस मेट्रो सेवा प्रारम्भ होने के बाद 57 किमी लंबी पिंक लाइन पर 2021 के मध्य तक चालक रहित मेट्रो सेवा प्रारम्भ की जाने की संभावना है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.