कृषि कानून वापस लेने के बाद आज पहली बार पंजाब के दौरे पर पीएम

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jan 2022 10:02:47 AM
PM to visit Punjab for the first time today after withdrawal of agricultural law

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी आज पंजाब के दौरे पर रहेंगे और राज्य में 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का दौरा अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी राज्य के लिए कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं. केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों को निरस्त करने के बाद पीएम मोदी का यह पहला पंजाब दौरा होगा। दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में अधिकांश किसान पंजाब से थे।

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे, अमृतसर-ऊना सेक्शन को फोर लेन, मुकेरियां-तलवाड़ा नई ब्रॉड गेज रेलवे लाइन में बदलने से संबंधित परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. , फिरोजपुर में पीजीआई उपग्रह केंद्र और कपूरथला और होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज। पीएमओ ने कहा है कि देश भर में कनेक्टिविटी में सुधार के लिए पीएम के प्रयासों के तहत, पंजाब में कई राष्ट्रीय राजमार्ग भी विकसित किए गए हैं।


 
पीएमओ के अनुसार, परिणामस्वरूप, राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई 2014 में 1,700 किमी से बढ़कर 2021 में 4,100 किमी हो गई है। पीएमओ ने कहा कि इन प्रयासों को जारी रखने के लिए, पीएम दो मुख्य सड़क गलियारों की आधारशिला रखेंगे। पंजाब में।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.