सासंदों के साथ पुलिस ने मारपीट की : Ravneet Singh

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Sep 2020 09:16:02 PM
Police beat up MPs: Ravneet Singh

नयी दिल्ली। कांग्रेस सांसद रवनीत सिह ने आज लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से सांसदों के विशेषाधिकार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पुलिस ने उन पर बल प्रयोग किया।

लोक सभा की कार्यवाही की शुरुआत के साथ ही श्री सिह ने कहा कि सोमवार शाम सात बजे वह और उनके साथ तीन और सांसद किसान विधेयकों के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से संसद परिसर के मुख्य द्बार के बाहर कैंड़ल लेकर गये। इसी बीच करीब सौ पुलिस कर्मी वहां पहुंच गए और उनके साथ ज़ोर-ज़बरदस्ती की जिसकी वजह से उन्हें शारीरिक चोट पहुंची।

श्री सिह ने कहा कि चारो सांसद संसद के बाहर विजय चौक क्षेत्र में विरोध स्वरूप सांकेतिक तौर पर सिर्फ कैंडल रखकर आना चाहते थे। सासंद होने का परिचय देने के बाद भी पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली पुलिस सासंदों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार कर सकती है तो आम किसानों और लोगों के साथ कैसा व्यवहार करती होगी। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि श्री सिह की लिखित शिकायत को लेकर उन्होंने रिपोर्ट मंगवाई है जिसमें घटना के संबंध में जरूरी जानकारी देने को कहा गया है।

श्री बिरला ने कहा कि सासंदों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी उनकी है। उन्होंने कहा कि वह सासंदों को उनकी सुरक्षा के लिए आश्वस्त करते हैं और साथ ही विश्वास दिलाते हैं कि संसद सत्र के दौरान और संसद के बाहर भी उनके अधिकारों की सुरक्षा होगी।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.