अफीम की फसल को पुलिस ने किया नष्ट

Samachar Jagat | Thursday, 20 Feb 2020 10:44:34 AM
Police destroyed the poppy crop

जमुई। बिहार में उग्रवाद प्रभावित जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र में तीन एकड़ में लगी अफीम की फसल को पुलिस ने नष्ट कर दिया। मुंगेर प्रक्षेत्र के पुलिस उप-महानिरीक्षक मनु महाराज ने आज यहां बताया कि कल रात सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों द्वारा चकाई थाना क्षेत्र में बोंगी पंचायत के खूंटी टांड़ जंगल के नदी किनारे करीब तीन एकड़ जमीन पर अफीम की खेती कराई जा रही है। 

इसी सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक डॉ. इनामुल हक मेघनू के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान सुधांशु कुमार और झाझा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भास्कर रंजन के नेतृत्व में जिला पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने अभियान चलाकर अफीम की फसल को नष्ट कर दिया।

श्री महाराज ने बताया कि अफीम की फसल की कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है। उन्होंने बताया कि उक्त इलाका नक्सल प्रभावित है, जहां पूर्व में पुलिस मुठभेड़ भी हो चुकी है। यह मुठभेड़ मार्च 2019 में भहडला के पास हुई थी ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.