OMG मप्र में पुलिस कर्मियों की छुट्टी रद्द, प्रशासन ने 52 मकान और दुकानें गिराई

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Apr 2022 12:59:17 PM
Policemen's holiday cancelled in MP, administration demolishes 52 houses and shops

खरगोन : मध्य प्रदेश के खरगोन और बड़वानी में रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना के बाद राज्य के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है. इस संबंध में पुलिस महानिरीक्षक, कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा द्वारा सभी शहरों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। खरगोन और बड़वानी में प्रशासन ने दंगाइयों के 52 घरों और दुकानों को गिराने की कार्रवाई की.

मध्य प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक द्वारा सोमवार को भोपाल-इंदौर पुलिस आयुक्त, सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक, सभी लड़ाकू विसबल और सभी रेलवे पुलिस अधीक्षकों को कानून-व्यवस्था और सुरक्षा जारी की गयी. इस आदेश में आगामी त्योहारों में शामिल होंगे जैसे डॉ अंबेडकर जयंती, बैसाखी, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे डे, हनुमान जयंती, ईस्टर रविवार, जमातुलबिदा, परशुराम जयंती / जयंती। अक्षय तृतीया/तृतिया ईद-उल-फितर पर सांप्रदायिक सौहार्द और कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए पुलिस कर्मियों को अनावश्यक छुट्टी नहीं देने को कहा गया है.


 
सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को इस दौरान मुख्यालय नहीं छोड़ने को कहा गया है. पुलिस महानिरीक्षक द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अपरिहार्य परिस्थितियों में, संबंधित पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, आवश्यकता पड़ने पर आवश्यक हो सकता है। जोनल पुलिस महानिरीक्षक सीमित अवधि के लिए अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे। साथ ही, वरिष्ठ अधिकारियों के लिए पुलिस महानिदेशक के अनुमोदन पर अवकाश स्वीकृत किया जा सकता है। रविवार को रामनवमी के पर्व पर खरगोन और बड़वानी में जुलूस में पथराव की घटना हुई. इसके साथ ही खरगोन में भी आगजनी हुई। इसमें कई लोग घायल हो गए। खरगोन के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके बाद राज्य सरकार ने भी दंगाइयों की पहचान कर कार्रवाई शुरू कर दी है.



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.