Political crisis in Maharashtra: शरद पवार ने मुंबई में पार्टी की आपातकालीन बैठक बुलायी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 04:00:45 PM
Political crisis in Maharashtra: Sharad Pawar calls emergency meeting of party in Mumbai

पुणे |  शिवसेना के कुछ विधायकों की नाराजगी के बाद गुजरात के सूरत पहुंचने की खबरों के बीचराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने मुंबई में अपनी पार्टी के नेताओं की आपात बैठक बुलाई है।
श्री पवार ने मंगलवार को दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन कहा कि पिछले ढाई साल में महाराष्ट्र सरकार को गिराने की यह तीसरी कोशिश है।उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन का एक उम्मीदवार विधान परिषद का चुनाव हारा है। इस तरह के चुनाव में पहले भी क्रास वोटिग हुयी है, यह कोई पहली बार नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि राकांपा में कोई बगावत नहीं है।

उन्होंने संवाददाताओं के एक प्रश्न के जवाब में कहा कि शिव सेना का यह आंतरिक मामला है। श्री पवार ने कहा कि वह आज रात मुंबई जायेंगे। उनसे जब पूछा गया कि यदि महाराष्ट्र सरकार गिरती है तो आप की पार्टी भाजपा के साथ जायेगी क्या? उन्होंने कहा कि वह विपक्ष में बैठेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं है, महा विकास अघाड़ी सरकार चलती रहेगी। शिव सेना के एक नेता ने आरोप लगाया कि पार्टी नेता एकनाथ शिदे को हमेशा उपेक्षित किया गया। उन्होंने कहा कि श्री

शिदे नयी पार्टी बना सकते हैं या फिर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने सरकारी आवास वर्षा में 12 बजे पार्टी विधायकों की आपातकालीन बैठक बुलायी थीजिसमें कुल 14विधायक शामिल हुए।शिव सेना के विधायक और मंत्री एकनाथ शिदे के साथ पार्टी के 32 विधायक गुजरात के सूरत में हैं। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि भाजपा राजनीति के लिए सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.