'राजनेताओं ने पुलिस को गुलाम बना रखा है..', PM सुरक्षा चूक पर बोले पूर्व IGP

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jan 2022 10:40:57 AM
'Politicians have enslaved the police..' Former IGP on PM security lapses

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए पूर्व आईजीपी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने हाल ही में आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस ने राजनीतिक कारणों से वीआईपी सुरक्षा से संबंधित गृह मंत्रालय (एमएचए) की 'ब्लू बुक' पढ़ी होगी। दखल अंदाजी। केवल पालन करेंगे। आपको बता दें कि उनका यह बयान ऐसे समय आया है जब पीएम नरेंद्र मोदी 42,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने बुधवार को पंजाब पहुंचे थे, लेकिन सुरक्षा में चूक के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा.

अमृतसर में मीडिया को संबोधित करते हुए कुंवर ने दावा किया कि पीएम मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है. उन्होंने यह भी कहा है कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री जैसे वीआईपी के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल से संबंधित 'ब्लू बुक' का पालन किया जाना था। आपको बता दें कि पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुंवर अमृतसर उत्तर से आप के उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि इन दिनों राज्य में ब्लू बुक के बारे में शायद ही कोई अधिकारी जानता हो। वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था में राजनेताओं ने पुलिस अधिकारियों को अपना गुलाम बना लिया है।


 
उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्धारित प्रक्रियाओं के बजाय 'राजनीतिक' दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। आपको बता दें कि कुंवर विजय सिंह मीडिया से बातचीत के दौरान एक राजनीतिक दल के प्रतिनिधि की जगह पूर्व पुलिस अधिकारी के तौर पर बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रधानमंत्री किस पार्टी से हैं। मुझे इस बात की चिंता है कि प्रधानमंत्री जहां भी जाएं, एक सुरक्षा ग्रिड सुनिश्चित किया जाए।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.