प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना : कोरोना संकट देशभर में गहराया, अगले 2 महीनों में 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराएगी सरकार, 26000 करोड़ का बजट

Samachar Jagat | Saturday, 24 Apr 2021 09:39:16 AM
Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana: Corona crisis deepens nationwide, government will provide free food grains to 80 crore beneficiaries in next 2 months, budget of 26000 crore

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना का संकट लगातार गहरा रहा है। वहीं दूसरी ओर जरूरतमंदों और गरीबों के खाने की भी परेशानी बनी हुई है। संकट के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबों को राहत दी है। सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ अगले दो महीने मई और जून में देने का ऐलान किया है। योजना के तहत गरीबों को 5 किलो खाद्यान्न मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना पर केंद्र सरकार करीब 26,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी।

माना जा रहा है कि केंद्र के इस फैसले से करीब 80 करोड़ लोगों को फायदा होगा। मुफ्त अनाज प्रदान करने के लिए भारत सरकार ने पिछले साल की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के समान 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

योजना के तहत प्रति माह प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ्त अनाज 2 महीने के लिए लगभग 80 करोड़ लोगों को दिया जाएगा। पीएम मोदी ने योजना का लाभ देने की बात कहते हुए कहा कि कोरोना संकट के बीच देश के गरीबों को पोषण का समर्थन मिले ये अत्यंत जरूरी है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.