President और प्रधानमंत्री ने शुली को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी

Samachar Jagat | Monday, 01 Aug 2022 09:44:44 AM
President and Prime Minister congratulate Sheuly on winning the gold medal

नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले अंचिता शेउली को इस उपलब्धि पर बधाई और शुभकामनाएं दी। शेउली ने पुरुषों के 73 किग्रा भार वर्ग में नये रिकॉर्ड के साथ देश को तीसरा पीला तमगा दिलाया। पश्चिम बंगाल के 21 वर्ष के शेउली ने स्नैच में 143 किलो वजन उठाया जो राष्ट्रमंडल खेलों का नया रिकॉर्ड हैं । उन्होंने क्लीन एवं जर्क में 170 किलो समेत कुल 313 किलो वजन उठाकर राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड अपने नाम किया ।

राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट किया, ''आप चैंपियन हो जिन्होंने इतिहास रचा। हार्दिक बधाई। अंचिता शुली ने स्वर्ण पदक जीतकर और और राष्ट्रमंडल खेलों में तिरंगा को ऊंचा करके भारत को गौरवान्वित किया है। आप अपने एक प्रयास में नाकामी से तुरंत ही उबर कर शीर्ष पर रहे। आप चैंपियन हो और आप ने इतिहास रचा है।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने शेउली के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने इस उपलब्धि के लिए कड़ी मेहनत की थी।

मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल के रवाना होने से पहले अंचिता शुली के साथ अपनी बातचीत की एक क्लिप भी ट्वीट की। उन्होंने कहा, ''हमने उनकी मां और भाई से मिले समर्थन पर चर्चा की थी। अब वह पदक जीत चुके हैं और मुझे उम्मीद है कि अब उन्हें यह क्लिप देखने का समय मिलेगा।’’ मोदी ने कहा, ''खुशी है कि प्रतिभाशाली अंचिता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और दृढ़ता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस विशेष उपलब्धि के लिए बहुत मेहनत की है। उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए मेरी शुभकामनाएं।’’ 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.