Presidential election: एमडीए जल्द एक बैठक में मुर्मू के पक्ष में मतदान का कर सकता है फैसला

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2022 03:12:04 PM
Presidential election: MDA may decide to vote in favor of Murmu in a meeting soon

शिलॉन्ग | सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगा और उनके पक्ष में मतदान के संबंध में अंतिम फैसला जल्द ही गठबंधन सहयोगियों की एक बैठक में किया जाएगा। गठबंधन के एक वरिष्ठ सदस्य ने यह जानकारी दी।
एमडीए का समर्थन करने के लिए निलंबित किए गए क ांग्रेस के पांच विधायक भी मुर्मू के पक्ष में मतदान कर सकते हैं।
गठबंधन के वरिष्ठ नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा पहले ही एमडीए में शामिल पार्टियों के अधिकतर नेताओं और निलंबित कांग्रेस  विधायकों से बात कर चुके हैं। उनसे पूछा गया है कि जुलाई के राष्ट्रपति चुनाव में पार्टियां किसका समर्थन कर रही हैं।

उन्होंने 'पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुख्यमंत्री ने जल्द ही इस संबंध में बैठक बुलाने के संकेत दिए हैं।उन्होंने बुधवार को कहा,'' मुख्यमंत्री ने यह भी संकेत दिया है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए राजग की उम्मीदवार के पक्ष में हैं, जो एक महिला और एक आदिवासी हैं। उन्होंने कहा कि यह देश भर के आदिवासी समुदायों के लिए गर्व का क्षण होगा।’’नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संगमा के दक्षिण गारो हिल्स में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे से लौटने के बाद एमडीए की बैठक बुलाने की संभावना है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.