Presidential Election में विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नामांकन पत्र दायर किया

Samachar Jagat | Monday, 27 Jun 2022 03:36:43 PM
 Presidential Election  : Opposition candidate Yashwant Sinha files nomination paper in presidential election

नई  दिल्ली  |  राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को संसद भवन जाकर अपना नामांकन पत्र दायर किया। श्री सिन्हा आज विपक्ष के अनेक नेताओं के साथ संसद भवन गए और राज्यसभा महासचिव के कार्यालय में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दायर किया।

नामांकन पत्र दायर करते समय श्री सिन्हा के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के सांसद मलिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद सौगत राय, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, द्रमुक के तिरुचि शिवा , राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल तथा कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के आह्वान पर बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में श्री सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का साझा उम्मीदवार चुना गया था। आम आदमी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति , शिरोमणि अकाली दल, वाई एस आर कांग्रेस और बीजू जनता दल के नेताओं ने हालांकि इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। श्री सिन्हा पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में वित्त मंत्री रह चुके हैं।

सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने राष्ट्रपति चुनाव में झारखंड के पूर्व राज्यपाल और आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है। श्रीमती मुर्मू पहले ही अपना नामांकन पत्र दायर कर चुकी हैं। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है और मतों की गिनती 21 जुलाई को की जाएगी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.