प्रधानमंत्री मोदी ने लोंगेवाला में जवानों के साथ मनाई दीपावली, तस्वीरें भर देंगी देशभक्ति का जोश

Samachar Jagat | Saturday, 14 Nov 2020 06:04:32 PM
Prime Minister Modi celebrates Diwali with soldiers in Longewala

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल दिवाली जवानों के बीच मनाते हैं। इस बार पीएम मोदी  जैसलमेर के लोंगेवाला में जवानों के बीच दिवाली मनाई।  इस साल पीएम मोदी ने जैसलमेर सरहद से लगती पाकिस्तानी सीमा पर बनी लोंगेवाला पोस्ट पर दिवाली मनाकर भारतीय जवानों के हौसलों की तारीफ की है। लोंगेवाला वही जगह है जहां 1971 की जंग में सिर्फ 120 भारतीय जवानों ने पाकिस्‍तान की कई टैंक टुकड़‍ियों की समाधि बना दी थी। यह दुनिया के सबसे भयानक टैंक युद्धों में से एक माना जाता है।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की कि वे दीपावली पर सैनिकों के सम्मान में एक दीया जरूर जलाएं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘इस दीपावली हम सभी एक दीया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं।

प्रधानमंत्री पद पर आसीन हुए नरेन्द्र मोदी वर्ष 2014 में पहली बार दिवाली मनाने सियाचिन पहुंचे थे। यहां उन्होंने सीमाओं की रक्षा कर रहे जवानों के बीच दीपोत्सव का जश्न मनाया था। इसके अगले साल 2015 में वे अमृतसर (पंजाब) बॉर्डर पर दिवाली मनाने पहुंचे थे। वर्ष 2016 में पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश से लगते चीन बॉर्डर के पास इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के जवानों के साथ दीपोत्सव पर दीए जलाए थे। साल 2017 में मोदी ने दिवाली का जश्न जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सैनिकों के साथ मनाया था।’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.