प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया, पहले हबीबगंज नाम से जाना जाता था ये रेलवे स्टेशन

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 04:11:21 PM
Prime Minister Narendra Modi inaugurated Rani Kamalapati Railway Station in Bhopal, formerly known as Habibganj.

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। पीएम मोदी ने आज भोपाल में एक कार्यक्रम में इसका विधिवत रूप से उद्घाटन किया। अब हबीबगंज स्टेशन को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के नाम से पहचाना जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की राह पर चल रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी के कई शहरों के नाम बदल डाले हैं। 

एएऩआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे और यहां पहले जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम का हिस्सा बने। इसके बाद उन्होंने भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पहुंचकर इसका नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया। 

जनजाति गौरव दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रानी कमलापति भूला दी गईं, उनको इतिहास में उ​चित स्थान न अंग्रेजों ने दिया और न कांग्रेस ने दिया। लेकिन प्रधानमंत्री ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन रखकर रानी का सम्मान बढ़ाया है। 

 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.