Prime Minister Narendra Modi ने आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में उन्हें दी श्रद्धांजलि

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Sep 2022 01:50:55 PM
Prime Minister Narendra Modi pays tribute to Abe at his state funeral

तोक्यो |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में मंगलवार को उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और सरकारों के प्रमुखों सहित 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार सुबह ही तोक्यो पहुंचे थे। मोदी ने निप्पॉन बुडोकन हॉल में पुष्पांजलि अर्पित करते हुए आबे को श्रद्धांजलि दी।

विदेश मंत्रालय ने एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, '' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निप्पॉन बुडोकन हॉल में राजकीय अंतिम संस्कार में जापान के प्रधानमंत्री शिजो आबे को श्रद्धांजलि दी।’’ मंत्रालय भारत-जापान साझेदारी को आगे बढ़ाने में उनके अपार योगदान को याद करते हुए कहा, '' एक महान दूरदर्शी को श्रद्धांजलि ।’’

जापान की समाचार एजेंसी 'क्योदो’ की खबर के अनुसार, मोदी के अलावा अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक सहित 700 से अधिक विश्व नेता आबे को श्रद्धांजलि देने तोक्यो पहुंचे हैंगौरतलब है कि आबे (67) की आठ जुलाई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह दक्षिणी जापानी शहर नारा में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.