निजी द्वीप के मालिक थे अल बहरीन के प्रधानमंत्री खलीफा बिन सलमान अल खलीफा, निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 10:10:16 AM
Prime Minister of Al Bahrain Khalifa bin Salman Al Khalifa was the owner of the private island

बहरीन के प्रधानमंत्री खलीफा बिन सलमान अल खलीफा का 84 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनका इलाज अमेरिका के मेयो क्लिनिक अस्पताल में चल रहा था। हाल में ही बहरीन के पीएम इजरायल के साथ शांति समझौता करने के कारण वैश्विक चर्चा में आए थे। उनके निधन पर बहरीन के शाही उच्चाधिकारियों ने शोक व्यक्त किया है। बहरीन के शासक शेख हमद बिन ईसा अल खलीफा ने पीएम खलीफा के निधन पर एक हफ्ते के लिए राजकीय शोक की घोषणा की है।

 

इस दौरान बहरीन में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। खलीफा का अपना एक निजी द्वीप था जहां वह विदेशी मेहमानों से मुलाकात करते थे। खलीफा बिन सलमान अल खलीफा दुनिया के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रधानमंत्रियों में से एक थे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने किंगडम ऑफ बहरीन के प्रधानमंत्री, हिज रॉयल हाइनेस शहजादा खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के निधन पर शोक व्यक्त किया।

मोदी ने कहा, "किंगडम ऑफ बहरीन के प्रधानमंत्री, हिज रॉयल हाइनेस शहजादा खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के दुखद निधन पर मैं अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। दुख के इस क्षण में, हमारे विचार और प्रार्थनाएं हिज मैजेस्टी बहरीन के शाह, शाही परिवार और बहरीन के लोगों के साथ हैं।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.