देश में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर उठाएगा प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन: शर्मा

Samachar Jagat | Monday, 27 Sep 2021 01:52:48 PM
Prime Minister's Digital Health Mission will raise the level of health facilities in the country: Sharma

न्यूज़ डेस्क |  मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश के हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की रक्षा करने, देश में स्वास्थ्य सुविधाओं का दायरा बढ़ाने, उनका स्तर उठाने और इन सुविधाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए संकल्पित है।

शर्मा ने प्रधानमंत्री  मोदी द्बारा प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन को पूरे देश में लांच करने पर हर्ष व्यक्त करते हुए यह कही। उन्होंने प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री मोदी एवं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के प्रति आभार जताते हुए कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य जैसे मुद्दे प्रधानमंत्री  मोदी की प्राथमिकता सूची में रहे हैं और उनकी सरकार ने सत्ता संभालते ही इस दिशा में काम शुरू कर दिया था।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की, जो सारी दुनिया में लोगों को इलाज उपलब्ध कराने का अपनी तरह का सबसे बड़ा अभियान है। अभी तक देश में 2 करोड़ लोग इस योजना का लाभ ले चुके हैं। शर्मा ने कहा प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन इसी श्रृंखला की अगली कड़ी है। इसके लागू होने से हर व्यक्ति की एक यूनिक हेल्थ आईडी होगी, जिसमें उसके स्वास्थ्य से संबंधित सारा रिकॉर्ड दर्ज होगा।

उन्होंने कहा कि इस आईडी से संबंधित जानकारी जरूरत पड़ने पर किसी भी अस्पताल में देखी जा सकेगी और देश के किसी भी अस्पताल में मरीज का उपचार किया जा सकेगा। शर्मा ने कहा कि देश में स्वास्थ्य सुविधाओं के उन्नयन में मोदी सरकार की यह योजना एक क्रांतिकारी कदम है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.