समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए उचित पोषण महत्वपूर्ण: Modi

Samachar Jagat | Monday, 07 Sep 2020 02:18:28 PM
Proper nutrition is important for building a prosperous nation: Modi

नयी दिल्ली। समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए उचित पोषण को महत्त्वपूर्ण बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कुपोषण हटाने को लेकर देशभर में जागरुकता के प्रसार की अपील की।

सोमवार से 'पोषण माह’ 2०2० शुरू हुआ है। इस अवसर पर मोदी ने ट्वीट कर कहा कि यह प्रयास भारत के युवा एवं महिला शक्ति की मदद करेगा। उन्होंने कहा कि भारत में असंख्य प्रकार के सेहतमंद भोजन मौजूद हैं और उन्होंने लोगों से इन भोजनों को केंद्रीय सरकार के नागरिक जुड़ाव मंच पर साझा करने को कहा।

मोदी ने कहा, “चलिए 'लोकल फॉर पोषण’ बना जाए। हमारे देश में बहुत से सेहतमंद भोजन बनते हैं जिनमें पोषक तत्व बहुत अधिक होते हैं। उन्हें 'मायगवइंडिया’ पर विशेष रूप से तैयार जगह पर साझा करें। कामना है कि आपकी पारिवारिक पाक विधि पोषक एवं स्वस्थ भारत के निर्माण में योगदान देगी।”

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात’ का एक छोटा सा हिस्सा साझा किया जिसमें उन्हें लोगों के विकास में पोषण के महत्व के बारे में बात की थी। 'पोषण माह’ कुपोषण के खिलाफ देश की लड़ाई को दर्शाने के लिए हर साल सितंबर में मनाया जाता है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.