कृषि विधेयकों के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Sep 2020 09:08:27 AM
Protests across the country against agricultural bills

केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि विधेयकों के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसमें खासकर दिल्ली, पश्चिमी उ ार प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में किसानों का प्रदर्न उग्र हो रहा है। केंद्र सरकार के द्वारा कृषि सुधार से जुड़े तीन विधेयक लाए गए, जिसमें मंडी ए ट से लेकर अन्य कई मुद्दों पर बदलाव किया गया है। किसान संगठन और विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं। हालांकि इस विरोध का कोई असर नहीं हुआ। राष्ट्रपति ने संसद से पास हुए ‘कृषक उपज व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक 2020’, ‘कृषक (सशक्तीकरण व संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020’ और ‘आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020’ पर हस्ताक्षर कर दिए हैं, जिसके बाद ये तीनों विधेयक अब कानून बन गए हैं।

विपक्ष का मिला समर्थन
किसानों के इन प्रदर्शनों को विपक्षी राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता तो कृषि विधेयक के खिलाफ खुलकर सडक़ों पर उतर आए हैं। ऐसे में (सोमवार) सुबह देश की राजधानी दिल्ली में राजपथ पर कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुस्सा जाहिर करते हुए एक ट्रै टर में आग लगाकर अपना विरोध जताया।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने दिया धरना
कृषि कानून के विरोध में पंजाब के मु यमंत्री कैप्टम अमरिंदर सिंह ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर उनके जन्मस्थान खटकर कलां गांव में धरना दिया। उनके साथ मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। धरना शुरू करने से पहले सीएम कैप्टम अमरिंदर सिंह ने भगत सिंह की प्रतिमा को श्रद्धांजलि दी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.